Bihar Board Results: बिहार बोर्ड के हाईस्कूल का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक !

कालखंड ब्यूरो : बिहार में दसवीं कक्षा बोर्ड के रिजल्ट जारी हो गए हैं. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने अपनी वेबसाइट पर रिजल्ट की घोषणा कर दी है जिसमें छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है, जारी हुए नतीजों में अब तक 82 फीसदी बच्चे पास हो गए हैं. अपना रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र-छात्राएं BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जा सकते हैं. इसके अलावा, विभिन्न अन्य वेबसाइट्स पर भी रिजल्ट उपलब्ध हैं, जैसे कि results.biharboardonline.com और bsebmatric.org. रिजल्ट देखने के लिए, छात्रों को अपना रोल नंबर और स्कूल कोड दर्ज करना होगा.

SMS के जरिए भी जानें रिजल्ट

बोर्ड की वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक की वजह से अगर छात्र रिजल्ट न देख पा रहें हों तो वह SMS के माध्यम से भी अपना रिजल्ट देख सकते है. इसके लिए BSEB द्वारा जारी नंबर पर अपना रोल नंबर और रोल कोड भेजें जैसे- सबसे पहले अपने फोन पर मैसेज बॉक्स खोलें और BIHAR10ROLLNUMBER टाइप करें. इसे 56263 पर भेज दें.और उसके तुरंत बाद अपने फ़ोन पर रिजल्ट की जानकारी पाएं.

बिहार बोर्ड ने साथ में यह भी कहा है की जो छात्र परीक्षा में पास नहीं हो पाएं हैं उनके लिए जल्द ही कम्पार्टमेंट परीक्षा का आयोजन किया जायेगा इससे छात्रों को अपने स्कोर में सुधार करने का एक और मौका मिलेगा. हम सभी टॉपर्स और सफल छात्रों को बधाई देते हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं.

Share with love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *